दिसंबर से महंगे हो सकते हैं Jio Airtel Vodafone Idea के सभी प्लान्स।

अभी हाल ही में जिओ ने अपने रिचार्ज के दामों में बढ़ोतरी करी थी जिनसे बहुत सारे लोग नाराज थे और बहुत सारे लोगों को उतना फर्क नहीं पड़ा क्योंकि केवल जिओ ने अपनी जो कॉल है उसके दाम में बढ़ोतरी करी थी या फिर कहें तो जियो जो है फ्री कॉल देता था उसने बंद कर दी थी और उसका जो है चार्ज लेना स्टार्ट कर दिया था।

मगर अभी आज जो है एक खबर निकल कर के यह आ रही है कि जितनी भी टेलीकॉम कंपनियां भारत में है वह सभी अपने अपने मंथली चार्जेस बढ़ाने वाले हैं,

jio latest news
jio latest news


ऐसा क्यों हो रहा है और किस चीज के लिए किया जा रहा है वह सारी चीजें आपको मैं इस पोस्ट के जरिए बताने वाला हूं तो अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आता है तो आप अपने सभी दोस्तों को शेयर जरूर कर दीजिए ताकि उन तक भी यह बात जरूर पहुंच जाए।


खबर यह है कि भारत में जितनी भी टेलीकॉम कंपनियां है एयरटेल आइडिया वोडाफोन जिओ तो यह जितनी भी कंपनियां है यह सभी अपने अपने मंथली चार्ट जिसमें 20% की बढ़ोतरी करने वाली है।

मान लीजिए कि आप जो भी रिचार्ज कराते हैं उसमें आप अगर 399 का रिचार्ज करवाते हैं तो उसमें आपको अब जो भी रिचार्ज कराना होगा 399 का 20% अधिक का रिचार्ज कराना होगा।

यह चीज दिसंबर के पहले सप्ताह के बाद से लागू सभी टेलीकॉम कंपनियां पर लागू होना चालू हो जाएगा।

तो आपने से भी बहुत सारे लोगों के मन में यह सवाल आया होगा कि ऐसा क्यों करा जा रहा है हमसे 20% अधिक चार्जेस क्यों लिए जा रहे हैं,

ऐसा इस वजह से किया जा रहा है क्योंकि हम जो भी नेटवर्क यूज कर रहे हैं वहां पर या फिर कहें तो उस एरिया में जितनी भी टावर हैं उनके हिसाब से यूजर्स की तादाद बहुत ज्यादा है तो इसी वजह से 20 परसेंट हमसे एक्स्ट्रा चार्जेस लेकर के जो भी टेलीकॉम कंपनियां हैं वह और नई टावर लगाए जिनसे की हमें हमारी इंटरनेट स्पीड और हमें कॉल करते वक्त किसी भी तरीके की कोई भी दिक्कत नहीं आएगी इसी वजह से ऐसा किया जा रहा है।

तुम्हें उम्मीद करता हूं कि आपको यह सभी जानकारी अच्छे से समझ में आ गई होगी और आपको मालूम चल गया हुआ कि आपसे जो भी चार्ज इसलिए जा रहे हैं वह किसलिए बढ़ाए जा रहे हैं तो अगर आपको पोस्ट पसंद आया हो तो आप अपने सभी दोस्तों के साथ हमारा यह पोस्ट शेयर कर सकते हैं


Post a Comment

0 Comments